WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Youtube channel से जुड़े Subscribe
Telegram Channel से जुड़े Join Now

 

राजस्थान को मिली 35 नई सड़कों की सौगात जानिए कहां बनेगी सड़कें

Spread the love

राजस्थान को मिली 35 नई सड़कों की सौगात / Rajasthan got the gift of 35 new roads : – ब्रेकिंग न्यूज़ केंद्र सरकार द्वारा राजस्थान में 35 नई सड़क बनाने की मंजूरी मिली है जिसके तहत 394.65 किलोमीटर सड़क बनेगी । इस पोस्ट में जानेंगे किन जिलों में सड़क बनेगी और कौन से क्षेत्र लाभान्वित होंगे । हमारी वेबसाइट पर देश-विदेश की खबरें मंडी भाव मौसम पूर्वानुमान की रिपोर्ट पाने के लिए रोजाना विजिट करें और गूगल पर सर्च जरूर करें 👉 Mandi Xpert

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

यह भी जाने 👉 Top 10 most searcheble person in India 2023

राजस्थान को मिली 35 सड़कों की सौगात, इन 3 जिलों में बनेंगी नई सड़कें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत राजस्थान को 35 सड़कों की मंजूरी मिल गई है ।

इस संबंध में भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने मंजूरी जारी कर दी है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत राजस्थान को 35 सड़कों की मंजूरी मिल गई है । इस संबंध में भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय ने मंजूरी जारी कर दी है।
PMGSY-3 के तहत राज्य में251.38 करोड़ रुपये की लागत से 394.65 किमी. 35 सड़कें बनाने की मंजूरी मिल गयी है ।

यह भी जाने 👉 नीम से जैविक कीटनाशक बनाने की विधि/ जानिए पूरी प्रक्रिया

ये भी जाने 👉 तुलसी का पौधा सूखने पर करें ये उपाय और पौधे को बनाएं हरा भरा

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा है कि

पिछले दो साल से यह मंजूरी नहीं मिल रही थी लेकिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में सरकार के विशेष प्रयासों से यह मंजूरी मिल गयी है. इसके तहत डीडवाना- कुचामन, झुंझुनूं और नागौर जिलों में 35 सड़कें बनाई जाएंगी ।
दीया कुमारी ने कहा है कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण से गांव- शहर कनेक्टिविटी मजबूत होगी और इसमें तेजी आएगी । इससे ग्रामीण उत्पादों की शहरों तक पहुंच सुनिश्चित होगी, जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी ।

उन्होंने कहा कि गांवों में बुनियादी सुविधाएं मजबूत होने से गांव आर्थिक केंद्र के रूप में विकसित होंगे, जिससे हम विकसित भारत के लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल कर सकेंगे. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही है ।

DisCLAIMER: – हमारी वेबसाइट पर देश-विदेश की खबरें मंडी भाव फसलों की तेजी मंदी रिपोर्ट और मौसम पूर्वानुमान की जानकारी उपलब्ध करवाई जाती है ।

Don`t copy text!