WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Youtube channel से जुड़े Subscribe
Telegram Channel से जुड़े Join Now

 

जब बिना ड्राइवर 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही ट्रेन, रेलवे में मचा हड़कंप, जांच के आदेश

Spread the love

यह भी जाने 👉 क्या है MSP पर स्वामीनाथन का C2+50% फॉर्मूला, जिसकी मांग पर पंजाब से दिल्ली तक मचा है कोहराम

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जब बिना ड्राइवर 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही ट्रेन, रेलवे में मचा हड़कंप, जांच के आदेश/ When the train kept running for 84 kilometers without a driver, there was panic in the railways, investigation was ordered : – नमस्कार साथियों हम रोजाना अलग अलग रोचक घटनाएं सुनते रहते हैं देश विदेश में। इसी कड़ी में भारत के पंजाब और जम्मू कश्मीर राज्यों में ऐसी घटना घटी जिसको सुनकर रोंगटे खड़े हो गए।

जम्मू कश्मीर के कठुआ रेलवे स्टेशन से ट्रेन बिना ड्राइवर के 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही। जिसे पंजाब के मुकेरियां में मुश्किल से रोका गया। आइए जानते हैं घटना की पूरी जानकारी। रोजाना देश विदेश की खबरें मंडी भाव फसलों की तेजी मंदी रिपोर्ट मौसम पूर्वानुमान कृषि समाचार और योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट ( www.mandixpert.com) पर विजीट करें।

यह भी जाने 👉

SBI Mutual Fund Scheme| 5 साल में 3 लाख के हुए 11 लाख रुपये, SIP डिटेल्स जानिए

सौ वर्षों 1923-2003 में इस दुनिया में क्या परिवर्तन हुए हैं/ जानिए हमारी रिपोर्ट

पठानकोट। जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के ही पटरी पर दौड़ने लग पड़ी। यह ट्रेन बिना ड्राइवर के करीब 84 किलोमीटर तक चलती रही। बिना ड्राइवर ट्रेन को चलती देख रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार सुबह करीब 7:10 बजे पेश आया है। ट्रेन ड्राइवर ने मालगाड़ी को कठुआ में रोका था, और खुद चाय पीने चला गया था। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने उतरने से पहले हेंडब्रेक नहीं लगाया था और ट्रेन का इंजन चालू था।

इसी दौरान ट्रेन अचानक चल पड़ी और स्पीड पकड़कर पटरी पर दौड़ने लगी।
रेलवे अधिकारियों ने इस ट्रेन को पहले पठानकोट से पहले रोकने की कोशिश की मगर कोई कामयाबी नहीं मिली।

यह भी पढ़ें 👉

8 करोड़ की कॉल, महिला ने खुशी-खुशी उठाया फोन, एक पल में नर्क बन गई जिंदगी, मामला सुनकर पुलिस भी रह गई दंग

dairy farming subsidy 2024 | अब डेयरी खोलने पर मिलेगी 90 प्रतिशत सब्सिडी, ऐसे उठाएं लाभ, जानिए आवेदन प्रक्रिया | viral

सरकार ने जारी किया अलर्ट बिना OTP के खाली हो रहा बैंक अकाउंट, ऐसे करें अपना बचाव

एहतियात के तौर पर पठानकोट रेलवे स्टेशन पर लाइन को क्लीयर किया गया था। इसके अलावा पठानकोट की तरफ को जाने वाली सभी ट्रेनों को भी रोक दिया गया। दौड़ रहीं ट्रेन को मुकेरियां के पास रोकने की भी कोशिश की गई। यहां भी कोई सफलता नहीं मिली। फिर इसे डसूंगा से पहले रोकने की प्लानिंग तैयार हुई।

बाद में कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को पंजाब के मुकेरियां में ऊंची बस्सी के पास रोका गया, लेकिन तब तक ट्रेन 84 किलोमीटर का सफर तय कर चुकी थी।
गनीमत यह रही इस दौरान सामने से कोई दूसरी ट्रेन नहीं आई जिस कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

जम्मू के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर का कहना है कि इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है। रेलवे ने इस मामले की जांच के आदेश देते हुए घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम भेज दी है।

Don`t copy text!