WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Youtube channel से जुड़े Subscribe
Telegram Channel से जुड़े Join Now

 

सरकार ने जारी किया अलर्ट बिना OTP के खाली हो रहा बैंक अकाउंट, ऐसे करें अपना बचाव

Spread the love
सरकार ने जारी किया अलर्ट बिना OTP के खाली हो रहा बैंक अकाउंट / Government issued alert, without OTP bank account is becoming empty, protect yourself like this : – नमस्कार साथियों हम आपके लिए एक आज बहुत ही उपयोग की जानकारी लेकर आए हैं कि आप लगातार हो रही बैंक रोड से अपने आपको कैसे बचा सकते हैं और सरकार ने इसके लिए क्या अधिसूचना जारी की है । रोजाना देश-विदेश मंडी भाव फसलों की तेजी मंदी रिपोर्ट मौसम पूर्वानुमान की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर रोजाना विजिट करें और गूगल पर सर्च जरूर करें 👉 Mandi Xpert

यह भी जाने 👇👇

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

नीम से जैविक कीटनाशक बनाने की विधि/ जानिए पूरी प्रक्रिया

यह भी जाने 👉 केजरीवाल तो छोड़िए किसी भी मुख्‍यमंत्री को गिरफ्तार करना नहीं होता आसान

सरकार ने जारी किया अलर्ट, बिना OTP के खाली हो रहा है बैंक अकाउंट, ऐसे करें अपना बचाव केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से साइबर सुरक्षा पर चिंता जताते हुए नया अलर्ट जारी किया गया है. इसमें लोगों को अपने बैंक खाते खाली करने के लिए सचेत किया गया है. साइबर क्राइम को रोकने के लिए भारत सरकार की ओर से नए कदम उठाए गए हैं.

साइबर क्राइम को रोकने के लिए सरकार ने एक बार फिर नया अलर्ट जारी किया है. इस अलर्ट में लोगों को सुरक्षित रहने के लिए कहा गया है. अलर्ट बताता है कि लोगों के खिलाफ अपराध कैसे किए जाते हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी कर घोटाले के एक बिल्कुल नए तरीके का पता लगाया है. ऐसा कहा जाता है कि यूजर्स का बैंक अकाउंट बिल्कुल जीरो हो जाता है। कई मामलों में तो यूजर्स से ओटीपी भी नहीं पूछा जाता है. यानी लोगों को बिना बताए ठगा जा रहा है.

केंद्रीय मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट: –

इसमें स्कैमर्स लोगों को हैकिंग से बचाने का दावा करते हैं, लेकिन असल में वे ही इसे अंजाम देते हैं। अलर्ट की मानें तो इसमें लोगों को हैकिंग से बचाने के लिए एक नंबर भी दिया गया है. इसमें कहा गया है कि उन्हें यह नंबर डायल करना चाहिए

और अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उनका फोन बंद कर दिया जाएगा। यानी फोन किसी काम का नहीं रहेगा. कई लोग इस बात को समझ नहीं पाते और फोन मिला देते हैं, लेकिन असल में यह ठगी का एक तरीका है। आपको *401#99963….45 (कोई भी नंबर) पर कॉल करने के लिए कहा जाता है।

ऐसे में आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. कैसे बचाव करें अगर आप खुद को ऐसे स्कैम से बचाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ऐसी किसी भी कॉल का जवाब नहीं देना चाहिए, क्योंकि फोन या सिम कार्ड हैक होने की स्थिति में कॉल के जरिए कोई जानकारी नहीं दी जाती है।

कई मामलों में यूजर्स पर दबाव डाला जाता है और उनके फोन में ऐप्स भी डाउनलोड कराए जाते हैं। दरअसल, यह एक VPN ऐप है, जो आपके फोन का सारा डेटा चुरा लेता है, इसलिए आपको बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

डिस्क्लेमर : – हमारा उद्देश्य आपको उचित जानकारी उपलब्ध करवा के नुकसान से बचाना है सतर्क रहे और अपने बैंक अकाउंट की सुरक्षा करें ।

Don`t copy text!