WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Youtube channel से जुड़े Subscribe
Telegram Channel से जुड़े Join Now

 

चना तेजी मंदी रिपोर्ट / Gram boom Recession report

Spread the love

चना तेजी मंदी रिपोर्ट / gram boom Recession report : – चना भाव तेजी मंदी रिपोर्ट। नमस्कार किसान भाइयों स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट पर। हम आपको रोजाना देशभर की मंडियों के ताजा भाव अपडेट, वायदा बाजार भाव, फसलों की तेजी मंदी रिपोर्ट और मौसम की जानकारी उपलब्ध करवाते हैं रोजाना हमारी वेबसाइट पर जरूर विजीट करें और गुगल पर सर्च जरूर करें 👉 Mandi xpert। किसान भाइयों चना भाव में लगातार उठा पटक जारी है और चना भाव में कोई खास तेजी की संभावना नजर नहीं आ रही। सरकार समर्थन मूल्य पर चना खरीद कर रही है उसका भाव 5340 रुपए प्रति क्विंटल है। सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में स्टॉक उपलब्ध है और मिलों को जरूरत अनुसार चना मिल रहा है जिसके कारण बाजार 50-100 रुपए उपर नीचे हो रहा है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

gram boom Recession report 2023 , chana bhav teji mandi report , चना भाव तेजी मंदी रिपोर्ट,

मूंग उड़द तुअर मसूर तेजी मंदी रिपोर्ट 👉 https://www.mandixpert.com/moong-lentil-tuvar-urad-boom-recession-report-2023/

सरसों तेजी मंदी रिपोर्ट 👉 https://www.mandixpert.com/mustard-boom-recession-report-2023/

चना सप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट: पिछला सप्ताह शुरुवात सोमवार दिल्ली राजस्थान लाइन नया 5025/50 रुपये पर खुला था और शनिवार शाम चना 5050/75 रुपये पर बंद हुआ। बीते सप्ताह के दौरान चना दाल बेसन में मांग न रहने से -25 रुपये प्रति क्विंटल की कमजोर दर्ज की गई, चना बाजार दूसरे सप्ताह कमजोरी का रुख दर्ज किया गया नाफेड बिक्री की अनिश्चितता के कारण चना में मांग उम्मीद अनुसार बन नहीं पा रहा नाफेड कब बिक्री शुरू करेगा, कितनी मात्रा में और क्या भाव में पास करेगा इन सब कारणों से चना पर दबाव चना दाल और बेसन में अभी मांग सिमित है, लेकिन मॉनसून के साथ मांग में उठाव की उम्मीद है। नाफेड के पास कुल 36-37 लाख टन जमा होगा गया है लेकिन एक बात याद रखे पिछले साल अच्छा ख़ासा स्टॉक होने के बाद भी नाफेड लगभग 20 लाख टन चना बेचना पड़ा था गौर करने वाली बात है। की इस साल स्टॉक कम होने के साथ साथ उत्पादन भी कम है। इसके साथ साथ एल नीनो के चलते सरकार को स्टॉक बनाकर रखने का भी दबाव होगा; क्योंकि बफर में सिर्फ चना ही है। बाकी स्टॉक नगण्य ही है। कृषि बाजार भाव सर्विस में हमारा मानना है। की चना में वर्तमान में जोखिम नहीं इसलिए खुलकर काम करने में हर्ज नहीं भविष्य में जैसे जैसे नाफेड के चना बिक्री, मात्रा और भाव को लेकर खुलासा होता जायेगा भाव में धीरे धीरे मजबूती बनने की संभावना दिल्ली चना को निचे में 4900 पर मजबूत सपोर्ट, जबकि 5300 पार करने पर मजबूती।

काबुली चना साप्ताहिक तेजी मंदी रिपोर्ट :- काबुली चना में पहला लक्ष्य 14500 का प्राप्त हुआ काबुली के दाम में छठे सप्ताह मजबूती दर्ज किया जा रहा काबुली कंटेनर में 200 रुपये मजबूत हुआ मंडियों में काबुली की आवक काफी कमजोर है मंडियों में जो काबुली आ रही वह मीडियम क्वालिटी अधिक है। अच्छे क्वालिटी काबुली की कमी होने से निर्यात मांग की पूर्ति नहीं हो पा रही है। यदि आवक के आकड़ों का विश्लेषण करें तो इस सीजन आवक 5 वर्षों के निचले स्तर पर इस बीच सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अल्जीरिया से 5000 टन का खरीदी टेंडर निकला है। अभी तक आधिकारिक रूप अल्जीरिया काबुली टेंडर का दस्तावेज प्राप्त नहीं हुआ है। काबुली का मजबूत फंडामेंटल है और भाव धीरे धीरे मजबूती की तरफ रहने की उम्मीद अधिक ।

डिस्क्लेमर: – व्यापार अपने विवेक से करें। लाभ हानि की हमारी कोई गारंटी नहीं होगी ।

Don`t copy text!