WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Youtube channel से जुड़े Subscribe
Telegram Channel से जुड़े Join Now

 

राजस्थान में 5 दिन बंद रहेगी शराब की दुकानें जानिए वजह और कब बंद रहेगी।

Spread the love

राजस्थान में 5 दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें:- wine shop closed 5 days in rajasthan know reason

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ड्राई डे इन राजस्थान: राजस्थान सरकार ने लोकसभा चुनाव-2024 के लिए ड्राई डे घोषित किया है. राजस्थान में लोकसभा की 25 सीटें हैं. चुनाव आयोग ने इन सीटों पर मतदान के लिए 2 चरण निर्धारित किए हैं.

पहले चरण में 19 अप्रैल को 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी और दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 13 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी.

राजस्थान में लोकसभा चुनाव बिना किसी समस्या के संपन्न हो और कानून-व्यवस्था में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए राज्य में 5 दिनों तक शराबबंदी रहेगी. यानी पांच दिनों तक ड्राई डे रहेगा ।

राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बुधवार को बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 के चलते वित्त (आबकारी) विभाग की ओर से राजस्थान में शराब की दुकानें बंद रखने का आदेश जारी किया गया है ।

यह भी जाने 👉

देशी गाय खरीद सब्सिडी योजना 2024 / देशी गाय खरीदने पर मिलेंगे 25000 रुपए

dairy farming subsidy 2024 | अब डेयरी खोलने पर मिलेगी 90 प्रतिशत सब्सिडी, ऐसे उठाएं लाभ, जानिए आवेदन प्रक्रिया | viral

जब बिना ड्राइवर 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही ट्रेन, रेलवे में मचा हड़कंप, जांच के आदेश

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि वित्त (आबकारी) विभाग द्वारा इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार 19 अप्रैल को होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए राजस्थान 17 अप्रैल को शाम 6 बजे से समाप्ति तक बंद रहेगा. 19 अप्रैल, 2024 को मतदान। यह शुष्क दिन होगा।

17 अप्रैल से इन जिलों में बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें, जानिए नाम

पहले चरण के तहत राज्य के 12 लोकसभा क्षेत्रों श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा। इसलिए इन 12 लोकसभा क्षेत्रों में आने वाले सभी जिलों में 17 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल को मतदान खत्म होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

24 अप्रैल शाम 6 बजे से ठेके बंद हो जाएंगे

दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा और बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के लिए 24 अप्रैल शाम 6 बजे से 26 अप्रैल को मतदान समाप्ति तक प्रदेश में शुष्क दिवस रहेगा.

दूसरे चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों टोंक-सवाईमाधोपुर, जालोर, उदयपुर, अजमेर, बासंवाड़ा, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, कोटा, राजसमंद, भीलवाड़ा और झालावाड़-बारां में मतदान होगा।

राजस्थान में कुल 5 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी

लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के दिन यानी 4 जून को पूरे राजस्थान में ड्राई डे घोषित किया गया है. इस तरह लोकसभा चुनाव के चलते राजस्थान में कुल 5 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Don`t copy text!