WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Youtube channel से जुड़े Subscribe
Telegram Channel से जुड़े Join Now

 

Wheat USDA REPORT

Spread the love

किसान भाइयो सबसे पहले और स्टीक भाव पाने के लिए हमारी वेबसाइट mandi xpert पर जरूर विजीट करें और गुगल पर सर्च करें 👉 Mandi xpert। हम आपको रोजाना वायदा बाजार और तेजी मंदी रिपोर्ट उपलब्ध करवाते हैं ।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

दिनांक 27 अप्रैल 2023 दिन गुरूवार

गेंहू अंतराष्ट्रीय खबर


रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि काला सागर अनाज सौदे से संबंधित स्थिति गतिरोध पर पहुंच गई थी । यह कहते हुए कि रूसी निर्यात को रोकने में अभी भी बाधाएं थीं।

एक यूक्रेनी अधिकारी ने कहा कि समझौते में सुधार और विस्तार पर संयुक्त राष्ट्र का एक प्रस्ताव तभी सफल हो सकता है जब अंतर्राष्ट्रीय समुदाय सामूहिक रूप से रूस पर दबाव डाले।

एपीके-इंफॉर्म कंसल्टेंसी ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन का गेहूं निर्यात जुलाई-जून र्सीजन गिरकर 8.8 मिलियन टन 2023/24 37% में रहने की संभावना है।

2023/24 सीज़न के लिए अपने पहले पूर्वानुमान में, कंसल्टेंसी ने यूक्रेन की कुल अनाज की पिछले सीज़न से 13% कहा कि फसल घटकर 45.6 मिलियन टन रह सकती है, जिसमें 16.2 मिलियन 5.2 मिलियन टन जौ मिलियन टन मकई टन गेहूं, 22.9 और शामिल है।

गेहू रिपोर्ट

रूस से इस वर्ष गेहूं की एक बड़ी फसल की कटाई की उम्मीद है, हालांकि 2022 में रिकॉर्ड मात्रा से काफी कम है, जबकि यूरोपीय संघ में सूखे से प्रभावित स्पेन उत्तरी इटली के अलावा फसल की स्थिति अनुकूल बनी हुई है।

दक्षिण कोरियाई आटा मिलों के दो समूहों ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय निविदाओं में संयुक्त अमेरिका से लगभग 77,000 टन मिलिंग गेहूं और ऑस्ट्रेलिया से 50,000 टर्न खरीदा।

माना जाता है कि ट्यूनीशिया की राज्य अनाज एजेंसी ने बुधवार को एक अंतरराष्ट्रीय निविदा में लगभग 75,000 टन नरम गेहूं खरीदा है।

इराक के राज्य अनाज खरीदार ने सीमित संख्या में व्यापारिक घरानों तक सीमित भागीदारी के साथ नाममात्र 50,000 टन पिसाई गेहं खरीदने के लिए एक निविदा जारी की है।

USDA अटैच का अनुमान है कि ऑस्ट्रेलिया में गेहूं का उत्पादन MY 2023/24 में टन (MMT) तक गिर लेकिन यह MY 2022/23 में 39.2 MMT फसल के रिकॉर्ड उत्पादन से बहुत कम होगा 29 मिलियन मीट्रिक जाएगा।
व्यापार अपने विवेक से करें

Don`t copy text!