WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Youtube channel से जुड़े Subscribe
Telegram Channel से जुड़े Join Now

 

आज का मौसम पूर्वानुमान / weather forecast today 28 may

Spread the love

Weather forecast today 28 may / आज का मौसम पूर्वानुमान। मौसम पूर्वानुमान की ताजा जानकारी। जानिए कहां बिगड़ा मौसम का मिजाज। कहां आयेगी आंधी और कहां होगी बारिश। किसान भाइयों हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना देशभर की मंडियों के ताजा भाव, वायदा बाजार भाव और फसलों की तेजी मंदी रिपोर्ट उपलब्ध करवाते हैं रोजाना अपनी मंडी के भाव पाने के लिए हमारी वेबसाइट पर जरूर विजीट करें और गुगल पर सर्च जरूर करें 👉 Mandi xpert

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

weather forecast today 28 may, आज का मौसम पूर्वानुमान, weather update today

मौसम_अलर्ट: सक्रिय WD के कारण पश्चिमी राजस्थान से आ रही रेतीली आंधी व बारिश, अगला रुख हरियाणा व पूर्वी राजस्थान के इलाकों की तरफ:

उत्तर भारत को एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ ने प्रभावित करना शुरू कर दिया है जिसके प्रभाव से आज दिन चढ़ने के साथ ही राजस्थान के गंगानगर, बीकानेर, जोधपुर व जैसलमेर जिले पर बेहद सक्रिय बादलों का निर्माण देखा जा रहा है।
जिसके कारण इन चारों जिलों में कहीं हल्की कहीं भारी बारिश की गतिविधियां तेज हवाओं के साथ हो रही है, कुछ जगह ओलावृष्टि भी देखी जा रही है।

हल्के सक्रीय बादल दक्षिण राजस्थान पर भी मौजूद है, जिसके कारण फिलहाल उदयपुर डूंगरपुर प्रतापगढ़ बांसवाड़ा चित्तौड़गढ़ जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश की गतिविधियां जारी हैं।

उत्तर पश्चिमी राजस्थान पर मौजूद बेहद सक्रिय बादलों की चाल व तीव्रता को देखते हुए अगले 1 से 3 घंटों के दौरान उत्तर व पूर्वी जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, दक्षिण व पूर्वी श्रीगंगानगर, दक्षिणी हनुमानगढ़, चूरू, नागौर औऱ अजमेर जिले में तेज आंधी के बाद कही हल्की कही भारी बारिश होगी।
कुछ जगह तूफानी हवाओँ के साथ भारी बारिश व ओलावृष्टि भी सम्भव है।

दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और बांसवाड़ा जिले में भी बादलों की आवाजाही व कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की गतिविधियां होंगी, कुछ जगह तेज बौछारें भी कर सकती है।

दक्षिण जैसलमेर, बाड़मेर, जालौर, सिरोही, पाली व राजसमंद जिले में फिलहाल मौसम साफ व हल्की आंशिक बादलवाही छाई हुई है। लेकिन शाम होने के साथ इन इलाकों में भी गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां शुरू होने की संभावना है।

वही पंजाब-हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम लगभग साफ ही बना हुआ है, आंशिक बादल भी बनी हुई है लेकिन अभी कहीं बारिश की गतिविधियां नहीं हो रही।
लेकिन शाम होने के साथ राजस्थान पर मौजूद बादल दक्षिण पंजाब, हरियाणा के पश्चिमी इलाकों व राजस्थान के पूर्वी भागों तक पहुंचेंगे। जिसके कारण इन इलाकों में भी कई जगह हल्की से मध्यम बारिश व कुछ जगह भारी बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां देखी जाएगी।

डिस्क्लेमर :- किसान भाइयों समस्त जानकारी weather of Bharat से इकट्ठा की गई है। मौसम पूर्वानुमान एक आंकलन होता है।

Don`t copy text!