WhatsApp Group से जुड़े
Join Now
Youtube channel से जुड़े Subscribe
Telegram Channel से जुड़े Join Now

 

जम्मू कश्मीर में सेना अलर्ट मोड पर / 250-300 आतंकी घुसपैठ की फिराक में

Spread the love
Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जम्मू कश्मीर में सेना अलर्ट मोड पर / Army on alert mode in Jammu and Kashmir, 250-300 terrorists planning to infiltrate

डच गुलाब की खेती कैसे करें 👉 डच गुलाब की खेती से अमीर हुए किसान जाने कैसे करें खेती और सरकारी सहायता

बिना कोर्स कीटनाशक दवा बेचने पर होगी कानूनी कार्रवाई 👉 कृषि विभाग का नया आदेश बिना कोर्स किए दवा बेचने पर होगी कानूनी कार्रवाई

250-300 आतंकी भारत में घुसपैठ को तैयार:इंटेलिजेंस ने बताया- पाकिस्तान सीमा में लॉन्चपैड में रह रहे; जम्मू-कश्मीर में सिक्योरिटी अलर्ट पर

जम्मू-कश्मीर
पाकिस्तान सीमा पर कड़ी सुरक्षा के बावजूद आतंकियों की घुसपैठ रोकना सिक्योरिटी फोर्सेस के लिए बड़ी चुनौती है।
पाकिस्तान सीमा में 250 से 300 आतंकी लॉन्चपैड पर हैं। ये जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में हैं। बीएसएफ के एक सीनियर अफसर ने इंटेलिजेंस के हवाले से ये जानकारी दी है। अफसर ने बताया कि सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है। सीमा पार से किसी भी तरह की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी जाएगी।

बीएसएफ के आईजी अशोक यादव ने पुलवामा में बताया कि आतंकी गतिविधियों को देखते हुए हम (बीएसएफ) और सेना संवेदनशील इलाकों पर नजर रखे हुए हैं और सतर्क हैं। पिछले कुछ सालों में सुरक्षाबलों और कश्मीर के लोगों के बीच जुड़ाव बढ़ा है। अगर लोग हमारा सहयोग करें तो हम विकास के कामों को बेहतर तरीके से आगे बढ़ा सकते हैं।

नवंबर में दो एनकाउंटर में 6 आतंकी मारे गए थे
जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के अंदर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच दो एनकाउंटर हुए, जिसमें 6 आतंकी मारे गए थे। पहला एनकाउंटर कुलगाम में 16 नवंबर की शाम से शुरू हुआ। इसमें पांच आतंकी मारे गए। दूसरा एनकाउंटर राजौरी में हुआ, इसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

राजौरी में आतंकी जिस घर में छिपे हुए थे, क्रॉस फायरिंग के दौरान उसमें आग लग गई।

नवंबर में मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे, 5 जवान शहीद हुए थे
जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों और सिक्योरिटी फोर्स के बीच चली मुठभेड़ 34 घंटे बाद 23 नवंबर को खत्म हुई थी। इसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। गोलीबारी में 5 जवान शहीद हुए थे।

जान गंवाने वालों में कैप्टन शुभम, कैप्टन एमवी प्रांजिल, हवलदार माजिद, पैराट्रूपर सचिन लॉर और नायक संजय बिष्ट थे। मारे गए एक आतंकी का नाम कारी था। डिफेंस PRO के मुताबिक, कारी पाकिस्तानी नागरिक था। उसे पाक और अफगान मोर्चे पर ट्रेंड किया गया था। दूसरे आतंकी की जानकारी सामने नहीं आई थी।

राजौरी जिले के कालाकोट के बाजीमाल इलाके में 22 नवंबर सुबह 11 बजे से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच लगातार 34 घंटे मुठभेड़ चली थी।


राजौरी जिले के कालाकोट के बाजीमाल इलाके में 22 नवंबर सुबह 11 बजे से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच लगातार 34 घंटे मुठभेड़ चली थी।


अक्टूबर में क्रिकेट खेलते अफसर को गोली मार दी थी
29 अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक आतंकी ने पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर वानी को तीन गोलियां मारीं। गोलियां पेट, गर्दन और आंख में लगीं। बाद में इलाज के दौरान मसरूर की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन TRF ने ली थी। हमला उस समय हुआ, जब मसरूर वानी स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे।

क्रिकेट खेलते वक्त मसरूर वानी को एक आतंकी ने तीन गोलियां मारी थीं।
क्रिकेट खेलते वक्त मसरूर वानी को एक आतंकी ने तीन गोलियां मारी थीं।
2023: इस साल कश्मीर में 16 जवान शहीद हुए

20 अप्रैल 2023: पुंछ जिले की मेंढर तहसील के भट्‌टा दुरियन इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया, जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए जबकि एक जवान घायल हो गया।
5 मई 2023: राजौरी के कांडी में आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया, जिसमें पांच आर्मी पैरा कमांडो शहीद हुए और एक मेजर घायल हो गए।


नवंबर 2023: राजौरी में 22 नवंबर को शुरू हुई मुठभेड़ 34 घंटे बाद 23 नवंबर को खत्म हुई थी। इसमें 5 जवान शहीद हो गए थे। दो आतंकी भी मारे गए थे।


7 दिसंबर 2023: श्रीनगर में क्रिकेट खेलते हुए इंस्पेक्टर मसरूर वानी को अक्टूबर में गोली मारी गई थी। इलाज के दौरान दिसंबर में उन्होंने दम तोड़ दिया।

Don`t copy text!